मुलतापी से ताप्‍ती दर्शन यात्रा का प्रारंभ, उद्गम स्थल मुलताई से समागम स्थल के दर्शन यात्रा, चुनरी परक्रिमा लगाते हुए भक्‍तों के संग रमें मंत्री पांसे जी


एक हजार किमी लंबी ताप्ती दर्शन पदयात्रा

ताप्‍ती दर्शन यात्रा का प्रारंभ यात्रा में शामिल मंत्री पांसे जी

पीएचई मंत्री श्री सुखदेव पांसे ने पूजा-अर्चना कर किया 34 दिवसीय मां ताप्ती दर्शन पदयात्रा का शुभारंभ

मां ताप्ती के जयकारों से गूंजी पवित्र मुलताई नगरी

मुलतापी समाचार

मनमोहन पंवार

     मध्यप्रदेश के बैतूल में मकर संक्रांति के मौके पर एक हजार किलोमीटर लंबी ताप्ती दर्शन पद यात्रा की शुरुआत की गई. यह यात्रा सूर्यपुत्री कहलाने वाली मां ताप्ती नदी के उद्गम स्थल मुलताई से लेकर अंतिम छौर समागम स्थल सूरत तक जाएगी.

यह यात्रा 34 दिनों तक मां ताप्ती दर्शन पदयात्रा का मकर संक्रांति के अवसर पर बुधवार को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पांसे ने पूजा-अर्चना कर शुभारंभ किया। यह 34 दिवसीय यात्रा 78 पड़ावों को पार करते हुए मां ताप्ती के समागम स्थल गुजरात के सूरत में समुद्र किनारे पर 17 फरवरी को समाप्त होगी। शुभारंभ अवसर पर सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी डीएस राय, एसडीएम सीएल चनाप सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में धर्मप्रेमी पदयात्री मौजूद थे।

       इस यात्रा के रवाना होने के पहले मां ताप्ती मंदिर में श्री पांसे और श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। इसके बाद चुनरी यात्रा के साथ ताप्ती सरोवर की परिक्रमा की गई। यात्रा शुभारंभ के दौरान श्री पांसे धर्मध्वजा उठाकर चले और जयकारों के बीच यात्रा शहर से रवाना हुई। स्थानीय निवासियों ने यात्रा का कई जगह स्वागत किया। इस  मौके पर मंत्री सुखदेव ने सभी पदयात्रियों को यात्रा की हार्दिक बधाई दी। उन्होंने प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि एवं उन्नति की भी कामना की। इस मौके पर सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी डी एस राय, एसडीएम सी एल चनाप सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में पदयात्री मौजूद रहे।

MP: बैतूल में मकर संक्रांति पर शुरू हुई एक हजार किमी लंबी ताप्ती दर्शन पदयात्रा
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री सुखदेव पांसे ने पूजा-अर्चना के साथ ताप्ती दर्शन यात्रा का शुभारंभ किया.

Leave a comment